अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउण्ड में 11 हजार व्यक्ति करेंगे योग

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउण्ड में 11 हजार व्यक्ति करेंगे योग
Updated 21:19 18 Sun Jun 2017
Sharing Icons from Add this

इलाहाबाद। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परेड ग्राउण्ड पर 11 हजार व्यक्ति एक साथ योग करेंगे, जिसके लिए प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। शनिवार को दूसरा योग प्रशिक्षण हुआ और तीसरा प्रशिक्षण सोमवार को होगा।

बता दें कि योग शिक्षक द्वारा स्टेज से विभिन्न योग के क्रियाओं का प्रदर्शन किया गया उसके उपरान्त प्रतिभागियों द्वारा उस क्रिया को दोहराया गया। योगाभ्यान में शहर की उन गृहणियों ने भाग लिया जो परिवार के कार्यों में दिन भर उलझी रहती हैं और अपने स्वास्थ पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। एक महिला ने बताया कि निरोग रहने के लिये योग से बेहतर कोई उपाय नहीं है, योग रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 

जिससे छोटे-मोटे रोग पास ही नहीं आते। ममफोर्डगंज के शिवम पाण्डेय कई सालों से योग कर रहे हैं और पूरी तरह से फिट हैं, वो अपने छोटे-मोटे मर्ज का इलाज योग से ही कर लेते हैं। योग का प्रशिक्षण परेड ग्राउण्ड पर कुशल प्रशिक्षकों द्वारा परेड ग्राउण्ड पर प्रभारी जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन की अगुवाई में दिया रहा है। योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही कलेक्ट्रेट संघ के तथा विकास भवन संघ अपने पूरे कर्मचारियों के साथ योगाभ्यास में मौजूद था। कार्यक्रम में जन सामान्य, स्कूली छात्र-छात्राओं तथा गृहणियों ने भारी संख्या में प्रतिभाग किया।

साथ ही प्रभारी डीएम ने बताया कि 19 जून को पुनः प्रतिभागियों को योग का प्रशिक्षण दिया जायेगा और योग दिवस में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों का विकास भवन में निःशुल्क रजिस्ट्रेशन हो रहा है। कहा कि रजिस्टर्ड प्रतिभागी ही परेड ग्राउण्ड पर प्रतिभाग कर सकेंगे इसलिए जो भी व्यक्ति कार्यक्रम में प्रतिभाग करना चाहता है वह विकास भवन में अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। सभी प्रतिभागियों को परिचय पत्र दिया जायेगा उसी के माध्यम से परेड ग्राउण्ड पर प्रवेश मिलेगा। बताया कि परेड ग्राउण्ड पर हो रहे योग को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाइव भी देखेंगे।

 

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 24 जून 2017

आशिकी-3 में श्रद्धा नहीं किसी और हिरोइन को मिलेगा चांस

25 जून से राज्यों के दौरे पर कोविंद

गर्भपात कराने के लिए महिला ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ये फैसला बताता है कि सीएम योगी को भी है मुस्लिम वोटबैंक की दरकार

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में शामिल

योगी के बाद नीतीश ने भी विपक्ष पर साधा मीरा कुमार को लेकर निशाना

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद ने किया नामांकन

   viral, Andhra Pradesh, cooks, plastic, rice, Telangana, uttarakhand, viral

आपके किचन में भी तो नहीं पक रहा है प्लास्टिक चावल

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक के बाद एक हुए तीन धमाके

दिल्ली में पूरी हो गई चिकनगुनिया से बचने की तैयारी

गुलाब जामुन में नजर नहीं आएंगी ऐश्वर्या राय