आडवाणी- जोशी से मिले राजनाथ और वेंकैया

आडवाणी- जोशी से मिले राजनाथ और वेंकैया
Updated 13:05 17 Sat Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव आने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा हुआ है, चुनाव को लेकर राजनीति वातावरण काफी गर्मा गया है। बीजेपी द्वारा बनाई गई आम सहमति के लिए तीन सदस्यी कमेटी के सदस्य राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बीजेपी की तरफ से लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के चर्चा कर एनडीए उम्मीदवार के नामों पर चर्चा की गई। हालांकि शुक्रवार को राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के सभी महत्वपूर्ण नेताओं से चर्चा की और उनसे विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम पूछा, देखने वाली बात यह है कि बीजेपी ने इस दौरान अपने राज दुनिया के सामने नहीं रखे। जिस कारण विपक्ष ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि, जिसे अपने उम्मीदवार का नाम नहीं पता वह हमसे पूछ रहे हैं कि किसे राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर खड़ा करना चाहिए।

वही सूत्रों के हवाले से खबरें हैं कि लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से राष्ट्रपति के नाम पर चर्चा करने गए राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू को उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कोई भी नाम फिलहाल उनके सामने नहीं है। वही बीजेपी सभी राजनीतिक पार्टियों से आम सहमति बनाकर राष्ट्रपति उम्मीदवार को सामने लाना चाहती है। जिस कारण आम सहमति बनाने के लिए बीजेपी कमेटी के सदस्य कांग्रेस से मुलाकात करने पहुंचे थे। यह शिष्टाचारिक मुलाकात साफ दर्शाता है कि बीजेपी विपक्षियों से आम सहमित बनाना चाहती है।

सूत्रों के हवाले से खबरें हैं कि बीजेपी की राष्ट्रपति चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी के सामने मुरली मनोहर जोशी ने कुछ बातें सामने रखी हैं जिसके आधार पर बीजेपी अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार को सामने लाए। मुसली मनोहर जोशी के अनुसार बीजेपी की तरफ से आने वाला राष्ट्रपति उम्मीदवार राजनैतिक होना चाहिए और वह बीजेपी की विचारधारा से सहमत होना चाहिए। मुरली मनोहर जोशी के अनुसार बीजेपी की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार अंतराष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी की विचार धारा और सरकार की नीतियों को रखने के योग्य होना चाहिए और वह प्रधामंत्री के साथ देश के विकास के लिए काम कर सके। उनका कहना है कि बीजेपी की तरफ से आने वाला उम्मीदवार से पूरा संघ सहमत होना चाहिए।

 

और पढ़ें