GST के ब्रांड एंबेसडर बने बिग बी

GST के ब्रांड एंबेसडर बने बिग बी
Updated 22:52 19 Mon Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। एक जुलाई से पूरे देश में टैक्स की नई प्रणाली जीएसटी 1 लागू होनी है। जिसके प्रचार प्रसार के लिए लेकर वित्त मंत्रालय हर संभव कोशिश में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने महानायक अमिताभ बच्चन को वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। यानि अमिताभ जल्द ही सभी प्रचार माध्यमों पर जीएसटी का प्रचार करते नजर आएंगे।

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर 40 सेकेंड का एक वीडियो भी पोस्ट किया है। केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क बोर्ड के इस वीडियो में अमिताभ बच्चन जीएसटी को सिर्फ एक कर नहीं बल्कि, देश को एक सूत्र में बांधने की पहल बता रहे हैं। अमिताभ अपने गालों पर तिरंगे का निशान लगाते हुए कह रहे हैं कि जैसे ये सिर्फ तीन रंग नहीं बल्कि एक पहचान है जो हमें एक सूत्र में बांधता है, इसी तरह जीएसटी सिर्फ एक टैक्स नहीं, देश को बाजार को एक सूत्र में बांधने की पहल है।

इससे पहले भी बिग बी सरकार की कई योजनाओं के लिए ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू जीएसटी की ब्रांड एंबेसडर थीं।

बता दें कि जीएसटी 1 जुलाई से देशभर में लागू होने वाला है। जहां एयरइंडिया, आईटी कंपनियों समेत इंडस्ट्री बॉडी एसोचैम भी जीएसटी को टालने की मांग कर रहे हैं वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यानी रविवार को साफ कह दिया है कि जीएसटी को टालने की गुंजाइश खत्म हो चुकी है। वित्त मंत्री ने कहा कि इसे लागू करने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। हालांकि जीएसटी काउंसिल ने रिटर्न दाखिल करने वालों को 2 महीने की राहत दी है।

और पढ़ें