आजाद ने सरकार पर लगाया आरोप

आजाद ने सरकार पर लगाया आरोप
Updated 21:04 19 Wed Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जमकर घेरा, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सदन में केंद्र सरकार को दलित और मुस्लिम विरोधी बताया। गुलाम नबी आजाद ने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने दलितों और मुसलमानों के विरूद्ध आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों का साथ दिया।

आजाद ने कहा कि देश भर में अल्पसंख्यकों और दलितों की पीट पीट कर हत्या कि जा रही है और इन घटनाओं में दिन प्रति दिन बढ़ावा हो रहा है। सभी दलों के जरिए दिए गए नोटिस पर चर्चा की शुरुआत करते हुए नबी ने कहा कि पूरे देश में इस तरह की घटनाएं हो रही है चाहे वहां किसी भी दल की सरकार है।

उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा राज्य नहीं है जहां इस तरह की घटनाएं नहीं हो रही है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक ये घटनाएं हो रही है और अब इनका धर्म से भी कोई लेना देना नहीं है। कश्मीर में मुसलमानों ने ही एक मुस्लिम पुलिस अधिकारी की पीट पीट कर हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह की घटनाएं होती रही है लेकिन अभी जो घटनाएं हो रहीं हैं उनमें सत्तारूढ दल से जुड़े एक संगठन के सदस्य कहीं न कहीं शामिल होते हैं।

नबी ने इस तरह की घटनाओं के खिलाफ प्रधानमंत्री और गृहमंत्री द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि आपसी सहमति से इन घटनाओं को अंजाम दिया जाता है कि ‘हम बयान देंगें आप अपना काम करो’। अगर ये सहमति नहीं होती तो इस तरह की घटनाओं में गिरफ्तारियां होती।

आजाद ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से केन्द्र में सत्तारूढ दल को लाभ हो रहा है। राजनीतिक लाभ के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इसके जरिए वोट की राजनीति हो रही है। सरकार का काम सुरक्षा करना है लेकिन अब उसकी सहमति से ही इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

नबी ने कहा कि ये हिन्दू-मुस्लिम की लड़ाई नहीं है बल्कि ये मानवता और इंसानियत की लड़ाई बन गई है लेकिन सत्तारूढ दल के लिए ये घटनाएं वोट की राजनीति बन गई है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से पाकिस्तान और चीन का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कभी मृत गाय की चमड़ी उतारने को लेकर दलितों की पिटाई की जाती है तो कहीं मृत गाय को नहीं हटाने के लिए उनके साथ अत्याचार किया जा रहा है।

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 13 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 12 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 11 अगस्त 2017

मलेशिया से मिली पूर्व विधायक मुकेश पंडित को जान से मारने की धमकी

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 9 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 6 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 5 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शुक्रवार 4 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया 3 अगस्त गुरुवार 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 2 अगस्त 2017 

मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==मंगलवार; 1, अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 30 जुलाई 2017