भरत अरुण बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच

भरत अरुण बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच
Updated 19:29 20 Thu Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। भारतीय टीम की गेंदबाजी कोच के लिए काफी समय से बहस छिड़ी हुई थी कि आखिर टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच कौन होगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की घोषणा कर दी। पूर्व क्रिकेटर भरत अरुण को भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्‍त किया गया है। वे 2019 के वर्ल्‍डकप तक टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही संजय बांगर को टीम का सहायक कोच नियुक्‍त किया गया है। जबकि आर. श्रीधर टीम के फील्डिंग कोच नियुक्त हुए।

इससे पहले क्रिकेट सलाहकार समिति ने जहीर खान को गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था, लेकिन बाद में इस फैसले को बदलते हुए 150 दिनों का अनुबंध किया गया। इसके बाद यह कहा गया कि शास्त्री सपोर्ट स्टाफ में खुद की पसंद चाहते हैं।

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और जहीर खान को इससे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर नियुक्त करने की बात सामने आई थी। लेकिन टीम इंडिया के नये कोच नियुक्त हुए रवि शास्त्री ने जहीर और द्रविड की नियुक्ति पर एतराज जताया था। जिसके बाद सीओए ने जहीर और द्रविड के नाम को मंजूरी नहीं दी।

 

और पढ़ें