रूपा गांगुली पर हुआ केस दर्ज जानिए क्या है पूरा मामला?

रूपा गांगुली पर हुआ केस दर्ज जानिए क्या है पूरा मामला?
Updated 22:28 16 Sun Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद रूपा गांगुली ने शुक्रवार को ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, पश्चिम बंगाल में जो भी महिलाएं 15 दिनों के लिए आएंगी उनका रेप हो जाएगा। लेकिन इस बयान के बाद रूपा गांगुली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। गांगुली के खिलाफ नॉर्थ 24 परगना जिले में मामला दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक, एक महिला की शिकायत पर कोलकाता के निमता पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, वहीं दूसरी और सांसद रूपा गांगुली के इस बयान पर विपक्षी नेताओं ने भी काफी आलोचना की है।  

रेप की टिप्पणी पर खड़ा हुआ विवाद
पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भाजपा सांसद रूपा गांगुली द्वारा दिए बयान का भाजपा ने बचाव किया है। भाजपा ने कहा है कि उनके शब्दों को नहीं बल्कि भावनाओं को समझने की जरूरत है। उन्होंने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था को लेकर विवादित बयान दिया। ममता सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तृणमूल को सपोर्ट करने वाली सभी पार्टियों के नेताओं से कहना चाहती हूं कि वे अपनी बहू-बेटियों, भाभी-बीवियों को ममताजी की मेहमाननवाजी के बगैर राज्य में रहने के लिए भेजें।

उनका कितनी बार बलात्कार हुआ है। तृणमूल कांग्रेस   
अगर 15 दिन भी बगैर दुष्कर्म हुए रह गए तब आकर मुझे बताना रूपा गांगुली के बयान पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेता सेवनदेब चट्टोपाध्याय ने कहा है कि रूपा गांगुली देश को बताएं कि पश्चिम बंगाल में उनका कितनी बार बलात्कार हुआ है। रूपा ने कहा कि तृणमूल सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ गया है, राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। रूपा कुछ दिन पहले उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट व बादुडि़या में भड़की हिंसा के बाद भाजपा नेताओं के साथ वहां दौरे के लिए जा रही थीं। तब पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया था। इस दौरान उनकी गिरफ्तारी भी हो गई थी।

फिल्मी पर्दे से रहा पुराना नाता ! रूपा गांगुली 
2015 में राजनीति में आने से पहले रूपा गांगुली (50) फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम था। वह कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम कर चुकी हैं। बीआर चोपड़ा के महाभारत सीरियल में द्रोपदी के रोल के लिए रूपा ने काफी सुर्खियां बटोरीं। रूपा ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' में भी काम किया है। इसका ट्रेलर कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ है।  

और पढ़ें