J&K में सेना के हालातों पर आर्मी चीफ का बयान

J&K में सेना के हालातों पर आर्मी चीफ का बयान
Updated 13:22 17 Sat Jun 2017
Sharing Icons from Add this

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमें कश्मीर के लोगों की चिंता है। गलत सूचनाएं यहां के लोगों को गुमराह कर रही हैं। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत तेलंगाना में पासिंग आउट परेड में शामिल होने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों के मामले में भारतीय सेना का रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा है। हम कश्मीर के लोगों को मिले अधिकारों का उल्लंघन नहीं होने देंगे, लेकिन एक्शन घाटी के हालात के मुताबिक होगा।

आर्मी चीफ रावत ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर क्षेत्र में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं, लेकिन इसके खात्मे के लिए एक्शन लिया जा रहा है और जल्द ही हालात पर काबू पा लिया जाएगा। रावत ने कहा कि मानवाधिकारों का सेना सम्मान करती है, लेकिन घाटी में हालात को काबू में करना भी हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए जो भी जरूरी एक्शऩ होगा, लिया जाएगा।

आपको बता दें कि सेना प्रमुख का यह बयान ऐसे समय आया है, जब शुक्रवार को अनंतनाग जिले में आतंकियों ने ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था। इस हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। वहीं शुक्रवार को ही सेना ने कुलगाम के अरवानी में तीन आतंकवादियों को ढेर किया था, जिनमें से एक लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू भी था। बताया जा रहा है कि सेना के इस ऑपेशन के दौरान यहां स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर हुड़दंग मचाया था।
 

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 13 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 12 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 11 अगस्त 2017

मलेशिया से मिली पूर्व विधायक मुकेश पंडित को जान से मारने की धमकी

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 9 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 6 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 5 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शुक्रवार 4 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया 3 अगस्त गुरुवार 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 2 अगस्त 2017 

मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==मंगलवार; 1, अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 30 जुलाई 2017