दो मिनट में चेहरे पर चमक लाएगा ये फेसपैक

दो मिनट में चेहरे पर चमक लाएगा ये फेसपैक
Updated 13:18 17 Sat Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम हैं धूप भी काफी तेज हो रही हैं ऐसे में अपने स्कीन का ख्याल रखना बेहद ही जरुरी होता हैं हमें अपनी त्वचा की नमी और पोषण को बरकरार रखने के लिए मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेस्टिक से ज्यादा घरेलू उपाय करने चाहिए। घर पर बने खीरे का पैक, टमाटर का रस, हल्दी बेसन, दही और नीम्बू के रस से बना फेसपैक आपकी त्वचा में निखार लाएगा और चमक बनाने के लिए ये बेहद ही जरुरी हैं।

तरबूज फेशियल, खीरा फेशियल, स्ट्राबेरी फेशियल और आलू का इस्तेमाल रक फेश पे चमक लाया जा सकता हैं। ये सारी चीजें आपके चेहरे को ताजगी का अहसास देगी और त्वचा को सॉफ्ट करेंगी इससे गर्मी में आपकी त्वचा साइन करेगी और आप अच्छा फील करेंगी।

टमाटर का गूदा और रस त्वचा पर से टैंनिग हटाने में काफी मददगार होता हैं यह त्वचा को कोमल चमकदार बनाने के साथ ही रंग साफ भी करता हैं अगर बालों में साइन लाना हो तो इसे बालों पर भी लगाया जा सकता हैं जिससे बालों में चमक आएगी और धूप में यह सुरक्षा प्रदान करता हैं।

एक नींबू ले तथा दो हिस्सो में काटकर अपने फेस पर 5 मिनट तक गोल गोल घूमाते रहे उसके बाद ठंडे पानी से धोले इससे चेहरे पर जो कालापन होगा वो धीरे-धीरे हट जाएगा।
साथ ही ग्रीन टी का सेवन करे ग्रीन टी स्वास्थ तथा शरीर चेहरे के लिए रामबाण इलाज करता हैं। जो शरीर के हानिकारक पदार्थों को निकाल के इसे पोषण देता हैं।
 

और पढ़ें