सुकमा शहीदों के लिए गंभीर ने किया ऐसा काम, जिसे दुनिया ने किया सलाम

सुकमा शहीदों के लिए गंभीर ने किया ऐसा काम, जिसे दुनिया ने किया सलाम
Updated 15:12 28 Fri Apr 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। हाल ही में कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों के साथ बदसलूकी वाले वीडियो के सामने आने के बाद पूरा देश आक्रोश से भर गया था। सिर्फ आम लोगों ने ही नहीं बल्कि देश की जानी-मानी हस्तियों ने भी इस घटना की काफी निंदा की थी। इतना ही नहीं सभी ने इन हमलावरों के ऊपर सेना से कड़ी कार्रवाई करने की भी अपील की थी।

इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी इन लोगों को एक ट्वीट के माध्यम से कड़ा संदेश दिया था। गौतम ने लिखा था कि ‘मेरी सेना के जवान को मारा गया एक-एक थप्पड़ 100 जिहादियों की जान लेगा।’क्रिकेट के मैदान में अपने खेल और आक्रामक अंदाज के लिए चर्चित रहने वाले गौतम गंभीर ने इन कश्मीरी लड़कों को भी वैसा ही जवाब दिया था। इस बार गौतम गंभीर ने देश की सुरक्षा में जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों के लिए ऐसा कदम उठाया है जिसे जानकर आप भी उनकी दरियादिली को सलाम करेंगे।

क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है। वह गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए यह मदद देंगे और इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा चुके हैं।

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान सुकमा में सीआरपीएफ जवानों की हत्या से बेहद आहत हैं। हिंदुस्तान टाइम्स में उन्होंने कॉलम लिखकर कहा, ‘बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो दो शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी। एक अपने शहीद पिता को सलाम कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार युवती को सांत्वना दे रहे थे।’

गंभीर ने लिखा, ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुई प्रगति से अवगत कराऊंगा।’ गंभीर ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की घटना के बाद वह मैच में एकाग्र नहीं हो पा रहे थे। बता दें, बुधवार रात को हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को सम्मान दिया।


 

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 24 जून 2017

आशिकी-3 में श्रद्धा नहीं किसी और हिरोइन को मिलेगा चांस

25 जून से राज्यों के दौरे पर कोविंद

गर्भपात कराने के लिए महिला ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ये फैसला बताता है कि सीएम योगी को भी है मुस्लिम वोटबैंक की दरकार

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में शामिल

योगी के बाद नीतीश ने भी विपक्ष पर साधा मीरा कुमार को लेकर निशाना

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद ने किया नामांकन

   viral, Andhra Pradesh, cooks, plastic, rice, Telangana, uttarakhand, viral

आपके किचन में भी तो नहीं पक रहा है प्लास्टिक चावल

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक के बाद एक हुए तीन धमाके

दिल्ली में पूरी हो गई चिकनगुनिया से बचने की तैयारी

गुलाब जामुन में नजर नहीं आएंगी ऐश्वर्या राय