बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद होंगे एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद होंगे एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
Updated 23:15 19 Mon Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली।  अमित शाह द्वारा की गई प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे रामनाथ कोविंद। कोविंद का जन्म 1अक्टूबर 1945 में उत्तर प्रदेश के कानपुर के परौंख गांव में हुआ था, कोविंद उत्तर कोरी(कोली) जाति के है। कोविंद ने वकालत की उपाधि लेने के बाद दिल्ली के उच्च न्यायालय में वकालत शुरु कर दी थी। जिसके बाद 1977 से 1979 तक दिल्ली के हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील भी रहे है। 

राम नाथ कोविंद को 8 अगस्त 2015 को बिहार के राज्यपाल पद पर नियुक्ति हुई थी। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने कोविंद के नाम का ऐलान किया है। कोविंद ने वर्ष 1991 भारतीय जनता पार्टी सम्मिलित हुए थे,जिसके बाद कोविंद लगातार 12 वर्षों तक राज्य सभा के सदस्य बने रहे। कोविंद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रहे है,वह भाजपा दलित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय कोली समाज अध्यक्ष भी रहे।

शाह ने की कोविंद की प्रशंसा

रामनाथ कोविंद की प्रशंसा करते हुए अमित शाह ने कहा की वो एक दलित हैं और संघर्ष करने वाले व्यक्ति है। वर्तमान में बिहार राज्य के गवर्नर के रूप में अभी काम कर रहे हैं। रामनाथ जी हमेशा से समाज, गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ जुड़े रहे हैं और एक गरीब के घर में जन्म लेकर संघर्ष कर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं इसलिए हमने आज उनका नाम तय किया है। रामनाथ कोविंद जी संघर्ष करने वाले व्यक्ति है।

और पढ़ें