पहाड़ों पर देश के वीर जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह

पहाड़ों पर देश के वीर जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह
Updated 13:29 30 Sat Sep 2017
Sharing Icons from Add this

बदरीनाथ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह चार दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन राजनाथ सिंह देश के अंतिम गांव माणा पहुंचे और जवानों का मनोबल बढ़ाया और उनके साथ चाय-नाश्ता किया। उन्होंने सभी जवानों की समस्या भी सुनीं। राजनाथ सिंह ने कहा कि वह दशहरा पर्व जवानों के साथ ही मनाएंगे। जवान भी गृहमंत्री के साथ इस पावन पर्व को मनाने की बात से बेहद खुश नजर आ रहे थे। जोश से लबरेज जवानों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए कहा कि देश की सेवा के लिए वे हमेशा तैयार हैं। राजनाथ सिंह के साथ आईटीबीपी के महानिदेश आरके पंचनंदा भी मौजूद हैं।

चीन के साथ करीब दो महीने तक चले डोकलाम विवाद के बाद पहली बार सीमा पर पहुंचे गृहमंत्री ने बताया कि सेना और अर्धसैनिक बलों को सुविधा संपन्न बनाने के लिए केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सीमा पर ज्यादा ऊंचाई पर तैनात जवानों को हल्के कपड़े और अच्छे कपड़े दिये जाएंगे। राजनाथ सिंह ने सैनिकों को दीपावली और दशहरा की बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने बॉर्डर पर जवानों के साथ दशहरा मनाना इसलिए चुना क्योंकि हमारे देश की सेना भारत माता की रक्षा के लिए अपने परिवार से दूर रहते हैं। उन्होंने कहा कि वो पिछले साल भी यहां आना चाहते थे लेकिन समय की कमी के कारण नहीं आ सके।

गौरतलब है कि सुरक्षा तैयारियों को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि चमोली से सटा बॉर्डर इलाका घुसपैठ की नजर से अतिसंवेदलशील है। साल 2014 से अब तक यहां पर पांच बार चीनी सैनिकों की घुसपैठ के मामले सामने आ चुके है जो बेहद ही गंभीर है। राजनाथ सिंह शनिवार को अग्रिम चौकियों रिमखिम और लपथल का मुआयना करेंगे इसके बाद वह रात का विश्राम औली में करेंगे।

 

और पढ़ें