भारतीय सेना ने तंगधार में किया 2 आतंकियों को ढेर

भारतीय सेना ने तंगधार में किया 2 आतंकियों को ढेर
Updated 21:37 02 Mon Oct 2017
Sharing Icons from Add this

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के तंगधार में सुरक्षा बलों ने आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया है। सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया। साथ ही उनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है। इलाके में और आतंकियों के होने की आशंका के मद्देनजर फिलहाल सेना द्वारा सर्च अभियान जारी है।

बता दें कि इससे पहले सुबह में भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई जबकि ग्यारह लोग घायल हो गये। पाक की तरफ से भारत की अग्रिम चैकियों, बीएसएफ कैम्प और स्थानीय लोगों के स्थानों को निशाना बनाया गया और अंधाधुंध फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने भी पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी आतंकियों की मदद करने वाली पोस्ट को तबाह कर दिया।

पाकिस्तानी आतंकियों की लगातार घुसपैठ की वजह से सेना ने बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चला रखा है। पिछले महीने भी कश्मीर स्थित बारामूला के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाकर्मियों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। साथ ही सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने हथियार भी बरामद किये थे।

इसके अलावा 24 सितंबर की रात उरी सेक्टर में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ था। वहीं तीन स्थानीय नागरिक भी गोलीबारी की चपेट में आकर घायल हो गये थे। जानकारी के मुताबिक ये तीनों आतंकवादी उरी हमले की तरह ही एक और हमले की साजिश रच रहे थे। घटना के बारे में जानकारी देते हुये कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया था कि आतंकी पिछले साल हुये उरी हमले को दोहराने की तैयारी में थे लेकिन उनके मंसूबे पूरे होने से पहले ही सुरक्षाबलों को सूचना मिल गई और उन्होंने आतंकियों को ढेर कर दिया।

और पढ़ें