पैर के इस हिस्से में है तिल तो समझ जाइए आप है लकी!

पैर के इस हिस्से में है तिल तो समझ जाइए आप है लकी!
Updated 22:26 16 Fri Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। जानकारों के मुताबिक हमारे शरीर पर तिल के निशान का विशेष महत्व होता हैं। कहा जाता हैं कि शरीर पर तिल के निशान को देखकर हमारें बारें में बहोत कुछ बताया जा सकता हैं। शरीर पर तिल के महत्व के बारें में समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि अगर पैर पर तिल का निशान है तो ये यात्रा का सूचक होता है।

कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति को जीवन में बहुत सी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।  समुद्रशास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवों पर तिल है तो हो सकता है कि व्यक्ति को कई बीमारियों का भी सामना करना पड़े।

जानकारी के मुताबिक अगर किसी जातक के पैर के तलवे में चक्र, कुंडल या अंकुश का निशान बना हुआ है तो कहा जाता है कि ऐसा व्यक्ति किसी राष्ट्र का शासक बनेगा। ऐसा निशान बहुत कम लोगों के पैर में देखने को मिलता है।

अगर किसी व्यक्ति के दाएं पैर पर तिल है तो ऐसा व्यक्ति उद्देश्यपूर्ण यात्राएं करता है। इन यात्राओं का व्यक्ति को लाभ मिलता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति के बाएं पैर पर तिल है तो व्यक्ति को बिना किसी उद्देश्य के यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के दाएं पांव की एड़ी में तिल है तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों को विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है।

समुद्रशास्त्र में दी गई जानकारी के अनुसार अगर किसी पुरुष के दाएं पैर में कोई राजचिह्न दृष्टिगोचर का निशान है तो व्यक्ति को जीवन भर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। ऐसे लोगों का जीवन सुखमय बीतता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे पर तिल है तो व्यक्ति को कार्यकुशल, व्यवहार कुशल तथा न्यायप्रिय माना जाता है। समुद्रशास्त्र की जानकारी के अनुसार जिस व्यक्ति की तर्जनी उंगली पर तिल होता हैं वह धार्मिक और ज्ञानी होते हैं ऐसे लोगो को अपने विरोधियों का खूब सामना करना पड़ता हैं।

 

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 24 जून 2017

आशिकी-3 में श्रद्धा नहीं किसी और हिरोइन को मिलेगा चांस

25 जून से राज्यों के दौरे पर कोविंद

गर्भपात कराने के लिए महिला ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ये फैसला बताता है कि सीएम योगी को भी है मुस्लिम वोटबैंक की दरकार

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में शामिल

योगी के बाद नीतीश ने भी विपक्ष पर साधा मीरा कुमार को लेकर निशाना

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद ने किया नामांकन

   viral, Andhra Pradesh, cooks, plastic, rice, Telangana, uttarakhand, viral

आपके किचन में भी तो नहीं पक रहा है प्लास्टिक चावल

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक के बाद एक हुए तीन धमाके

दिल्ली में पूरी हो गई चिकनगुनिया से बचने की तैयारी

गुलाब जामुन में नजर नहीं आएंगी ऐश्वर्या राय