जानिए भारत के नए राष्ट्रपति के बारे में कुछ खास बातें

जानिए भारत के नए राष्ट्रपति के बारे में कुछ खास बातें
Updated 19:17 20 Thu Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी की तरह रामनाथ कोविंद भी योग के शौकिन है, बता दें कि कोविंद की पत्नी सविता कोविंद रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी हैं और कोविंद के बेटे का नाम प्रशांत है और बेटी का नाम स्वाति है। कोविंद के परिवार में बाकी लोग सामान्य जीवन बिताते हैं। कोविंद के एक भाई मध्य प्रदेश में अकाउंट अफसर के पद से रिटायर हुए हैं और एक भाई सरकारी स्कूल में टीचर हैं, बाकी अपना कारोबार संभालते है।

कोविंद है सामान्य व्यक्ति

रामनाथ और उनका परिवार बेहद ही सामान्य जीवन गुजारता था, रामनाथ कोविंद ने भी अपने राजनीतिक जीवन से पहले बेहद साधारण अंदाज में जिंदगी व्यतीत की है। साल 1993 में  रामनाथ अपने गांव परौख से कानपुर शहर में रहने आए और यहां पर वे कल्याणपुर इलाके के न्यू आजाद नगर में एक प्रोफेसर के घर किराए पर रहने लगे।

कोविंद यहां पर 30 रुपए किराया देते थे, करीब 12 साल तक कोविंद का परिवार यहां पर रहा और 2005 में इसी इलाके के दयानंद विहार में उन्होंने अपना मकान बनवा लिया। फिलहाल, एक परचून की दुकान चलाने वाले का बेटा देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन हो रहा है। रामनाथ कोविंद का पूरा परिवार जश्न में डूबा है, बता दें कि वे 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

पद पर आसीन हो रहा है। रामनाथ कोविंद का पूरा परिवार जश्न में डूबा है, बता दें कि वे 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

 

और पढ़ें