कोविंद को मिली राष्ट्रपति पद की कमान

कोविंद को मिली राष्ट्रपति पद की कमान
Updated 18:33 20 Thu Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली।  एनडीए समर्थित रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति का चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीत लिया है। उन्हें 65.65 प्रतिशत वोट मिले। कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में 25 जुलाई को शपथ लेंगे। रामनाथ कोविंद को 7 लाख 2 हजार 44 वोट मिले जबकि विपक्ष की मीरा कुमार को 3 लाख 67 हजार 314 वोट मिले। रामनाथ कोविंद को जीत के लिए 5,52,243 वोट चाहिए थे जो उन्होंने हासिल कर लिए हैं।

जीत के लिए जरूरी इन वोटों के हासिल करते ही पूरे देश में एनडीए समेत बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई। पूरे देश के अलग-अलग कोने में जश्न का माहौल है। गौरतलब कि सुबह 11 बजे से ही संसद भवन में राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना चल रही थी।

बधाईयों का लगा तांता

रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया। सबसे पहले कोविंद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविंद को देश के अगले राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी दी बधाई।

I also congratulate @meira_kumar Ji for her campaign, which was in spirit of the democratic ethos & values we all are proud of.

— Narendra Modi (@narendramodi) 20 July 2017

श्री राम नाथ कोविंद जी को #PresidentialElection में मिली ऐतिहासिक विजय व उनके भारत के 14वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई। pic.twitter.com/FtP9JzgXTz

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 20 July 2017

रामनाथ कोविंद को मिला सर्टिफिकेट

राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना खत्म होने के कुछ देर बाद मतगणना अधिकारी ने रामनाथ कोविंद को सर्टिफिकेट दिया।

 

और पढ़ें