करवा चौथ पर ये मेकअप लगाएगा चेहरे पर निखार

करवा चौथ पर ये मेकअप लगाएगा चेहरे पर निखार
Updated 22:15 07 Sat Oct 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। पर्वों की श्रृंखला की शुरूआत तो हो गई है। इसी श्रृंखला में एक ऐसा पर्व आता है जो कि आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ा पर्व है। जहां आस्था और भक्ति के साथ दाम्पत्य जीवन के लिए और अपने पति की लम्बी उम्र की कामना करते हुए सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर इस त्यौहार को मनाती हैं। इस त्यौहार की तैयारी तो काफी दिन पहले से हो जाती है। इस दिन हर सुहागिन सोलह श्रृंगार कर अपने प्रियतम को वापस शादी के पलों की याद दिला देती है। इसके लिए वह कई तरह से तैयारी भी करती हैं।

इस बार भी करवा चौथ में सजने और संवरने की तैयारियां चालू हैं। महिलाएं ब्यूटी एक्सपर्ट से लगातार सलाह लेकर अपना लुक संवारने में जुटी हैं। ऐसे में हम कुछ खास टिप्स आपके लिए लेकर आये हैं जिनसे आपके रूप रंग में निखार आने के साथ आपका लुक देखकर लोग और आपके प्रियतम दंग रह जायेंगे। या यूं कहें कि आपके लुक और खूबसूरती के आगे सारे रंग फीके पड़ने वाले हैं। त्यौहार हो तो सजना और संवरना हर औरत का शौक होता है। खासतौर पर जब पर्व सुहाग से जुड़ा हो तो ये कुछ विशेष हो जाता है। करवाचौथ के पर्व पर महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र की कामना करती हैं। शाम को जब वो सजधज कर पूजा की थाल लेकर चलती हैं तो देखने वाले उनके रूप रंग और सौन्दर्य को देखकर देखते रह जाते हैं।

कैसा करें मेकअप

इस दिन के लिए खास तैयार होने के लिए पहले अपनी चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाएं।अगर अपनी त्वचा तैलीय है तो ऐसे चेहरे वाली महिलाएं एस्ट्रीजंट लोशन का इस्तेमाल करें। इसके साथ उस पर पाउडर लगाएं। इस दिन चेहरे से लेकर गर्दन तक गीले स्पंज से पाउडर लगाएं इससे आपके चेहरे पर निखार लम्बे समय समय तक टिका रहता है। आप अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं तो केलव पानी वाले फाउंडेशन का ही प्रयोग करें। कोशिश करनी चाहिए ऐसे फाउंडेशन का प्रयोग करें जिससे आपकी त्वचा का रंग मेल खाए। अपने फेस पर नेचुरल लुक के लिए ब्लैंड कर चेहरे में निखार ला सकती हैं।

आखों से झलकाएं खूबसूरती

आखों इंसान में उसके चेहरे पर खूबसूरती के साथ जमकर निखार लेकर आती है। इस दिन के लिए जब सर से पांव तो महिलाएं अपने सौन्दर्य को निखारने और संवारने में लगी होती हैं। तो आंखों को कैसे छोड़ा जा सकता है। आखों के निखारने के लिए आई पेंसिल या काजल से पहले अपनी पलकों को चमकाएं। आखों को निखारने के साथ शांत और सुन्दर दिखाने के लिए ब्राउन और स्लेटी आई शैडो का इस्तेमाल करें। इसके साथ पलकों को निखारने के लिए मस्कारा का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके आखों में चमक और आपके मेकअप में नेचुरल लुक आयेगा। मस्कारा लगाने के बाद पहले इसे सूखने दें इसके बाद इस पर ब्रश का इस्तेमाल करें। फिर आखों पर मस्कारा का दूसरा कोड लगाएं।

ओंठों से झलके सादगी

चेहरे आंख के बाद प्यार का इजहार करने वाले सबसे खास अंग का श्रृंगार होना जरूरी है। क्योंकि ओंठों से प्यार के इजाहार से लेकर आपके दिल की भावना जब साफ समझ में आती है। इसलिए इसका श्रृंगार करना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप हल्के या गहरे रंग की लिपस्टिक को लेकर सकती हैं। वैसे अगर आप घने गहरे रंग का उपयोग करें तो आपके लिए बेहतर होगा। क्योंकि रात की चमकीली लाइट में आपके लिपस्टिक की चमक रंगत बिखेर देगी। इसके साथ ही आप गुलाबी, कॉपर रंग का भी प्रयोग कर सकती हैं। वैसे फैशन के लिहाज से देखें तो नारंगी रंग की लिपस्टिक का दौर चल रहा है। इसके साथ आप हल्के बैंगनी और गुलाबी रंगों का भी प्रयोग कर सकती हैं।

माथे और सुहाग की निशानी

सुहाग की निशानी जब आपके माथे पर अपनी रंगत बिखरती है तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। इस दिन सारे श्रृंगार के बाद माथे के श्रृंगार के लिए अपनी ड्रेस और मेकअप के रंग की मिलती-जुलती बिंद का प्रयोग करना आपके लिए बेहतर होगा। इस प्रयोग में आप छोटे रत्नों से जड़ित बिंदी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

और पढ़ें