काम पर रहते मोदी 24x7

काम पर रहते मोदी 24x7
Updated 13:14 30 Sat Sep 2017
Sharing Icons from Add this

दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे काम पर रहते हैं। ये शायद हमारे पहले ऐसे प्रदानमंत्री हैं। जो ज्यादा से ज्यादा समय अपना काम पर देते हैं। दरअसल, सूचना के अधिकार (RTI) की एक अर्जी के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी हर वक्त ड्यूटी पर रहते हैं और उन्होंने पदभार संभालने के बाद अभी तक कोई छुट्टी नहीं ली है।

RTI अर्जी ने किया खुलासा

साथ ही पीएमओ ने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टी का कोई रिकॉर्ड उसके पास उपलब्ध नहीं है। प्रधानमंत्री कार्यालय और कैबिनेट सचिवालय से एक आरटीआई अर्जी के जरिए देश के प्रधानमंत्री के लिए अवकाश नियमों और कार्यप्रणाली की एक कॉपी मांगे जाने पर पीएमओ ने यह जवाब दिया हैं।

छुट्टी के रिकॉर्ड PMO के पास नहीं 

पीएमओ ने आरटीआई जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री को हर वक्त ड्यूटी पर मौजूद कहा जा सकता है। अर्जी देने वाला व्यक्ति यह भी जानना था कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एच डी देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी ने कोई छुट्टी ली थी और क्या इस बारे में कोई रिकॉर्ड है। आरटीआई जवाब में बताया गया, 'पूर्व प्रधानमंत्रियों के अवकाश रिकॉर्ड के बारे में सूचना इस कार्यालय द्वारा रखे जाने वाले रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं है। हालांकि, यह जिक्र किया जा सकता है कि पदभार संभालने के बाद से मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई छुट्टी नहीं ली है।

 

और पढ़ें