निर्मला सीतारमण ने किया जामनगर का दौरा

निर्मला सीतारमण ने किया जामनगर का दौरा
Updated 22:26 07 Sat Oct 2017
Sharing Icons from Add this

जामनगर।   रक्षा मंत्री बनने के बाद से निर्मला सीतारमण सैनिकों के हौसलाआफजाई और प्रोत्साहन देने के लिए लगातार दौरा कर रही हैं। निर्मला सीतारमण ने आज गुजरात में जामनगर के वायु सेना अड्डे का पहली बार दौरा किया।  इसके अलावा सीतारमण ने अहमदाबाद के निरमा विश्वविद्यालय भी पहुंची जहां उन्होंने आयोजित दो दिवसीय ‘वायुसेना को जाने’ कार्यक्रम के अंतिम दिन इसमें भी शामिल हुईं। सेना के अधिकारियों ने सीतारमण को जामनगर हवाई अड्डे के महत्व और पूर्व के सैन्य अभियानों में इसकी भूमिका आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके अलावा उन्हेांने इस सैन्य अड्डे से उड़ान भरने वाले विभिन्न विमानों आदि का भी निरीक्षण किया। निर्मला सीतारमण अपने सम्मान में आयोजित की गई बड़ा खाना कार्यक्रम में भी शामिल हुई और इस दौरान वायु सैनिकों के साथ बातचीत भी की। उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोल केंद्र का भी दौरा किया।

बता दें कि पीओके में सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा होने के मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जवानों का मनोबल और उत्साह बढ़ाने के लिए और बॉर्डर पर सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेने के लिए जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंची थी।

गौरतलब है कि इससे पहले निर्मला सीतारमण ने  गोवा से नौसेना की छह जाबांज महिला अधिकारियों के दल आईएनएस तारिणी पर सवार होकर समुद्री रास्ते से विश्व परिक्रमा के लिए निकले   ‘नाविका सागर परिक्रमा’ अभियान को रवाना किया था। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पणजी के समीप मांडवी बोट पूल में अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नाविका सागर परिक्रमा अभियान की साहसिक महिला टीम को उसके अभियान की सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा था कि वह इस अभियान की सफलता की कामना करते हैं।

गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण को मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बाद रक्षामंत्री बनाया गया था। सीतारमण देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षामंत्री हैं। रक्षामंत्री बनने के बाद उन्होंने रक्षा मंत्रालय में कई फेरबदल किये हैं। निर्मला ने अहम फैसला करते हुए डिफेंस अक्विजिशन कौंसिल की मीटिंग हर पखवाड़े करने का निर्णय किया है।

और पढ़ें