पर्रिकर के बीफ वाले बयान पर जारी है हंगामा

पर्रिकर के बीफ वाले बयान पर जारी है हंगामा
Updated 21:41 19 Wed Jul 2017
Sharing Icons from Add this

गोवा। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीफ वाले बयान के बाद अब इसपर सियासत होने लग गई है। बीफ वाला बयान सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने उनसे इस्तीफा मांगा है। गोवा विधानसभा में पर्रिकर ने कहा है कि, हमने कर्नाटक से मांस आयात करने का रास्ता बंद नहीं किया है। इससे गोवा में बीफ की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि दूसरे राज्य से आने वाले मांस की उचित जांच और अधिकृत चिकित्सक द्वारा की जाएगी।

उन्होंने यह बात बीजेपी विधायक नीलेश कबराल के द्वारा किए गए एक सवाल के बाद कही है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार की पड़ोसी राज्य से जानवरों को लाए जाने पर रोक लगाने की कोई मंशा नहीं है। उन्होंने कहा है कि 40 किलोमीटर दूर पोंडा में गोवा मीट कॉम्प्लेक्स में राज्य का एकमात्र बूचड़खाना है जहां पर रोजना लगभग 2 हजार किलोग्राम बीफ तैयार किया जाता है। लेकिन इसकी अन्य आपूर्ति कर्नाटक से होती है।

वही गोवा में दिए गए पर्रिकर के इस बयान को काफी बड़ा बयान माना जा रहा है। क्योंकि आए दिन देश में कही ना कही से आए दिन गौरक्षकों के नाम पर कोई नया वाक्या सामने आ रहा है। पर्रिकर ने कहा है कि बाहर से आने वाले बीफ की पूरी तरह से जांच की जाएगी। ऐसे में सदन में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि गोवा में बीफ की कमी ना हो इसके लिए दूसरे राज्यों से इसका आयात जारी रहेगा। गौरतलब हैं कि इस दिनों बीफ और गौ रक्षकों से जुड़ा हुआ कोई ना कोई नया मामला सामने आ रहा है। ऐसे में मनोहर पर्रिकर का यह बयान सामने आने के बाद एक बार फिर से बीफ पर सियासत तेज हो गई है।

 

और पढ़ें