केदारनाथ के द्वार पहुंचे राजनाथ सिंह

केदारनाथ के द्वार पहुंचे राजनाथ सिंह
Updated 19:05 01 Sun Oct 2017
Sharing Icons from Add this

देहरादून। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह देवभूमि उत्तराखंड के दौरे पर हैं। तड़के सुबह केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए उनके धाम पर पहुंचे। यहां पर बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह करीब सवा घंटे तक रूके रहे। इस दौरान साल 2013 में आई आपदा के बाद किए जा रहे कामों की और पुननिर्माण के कामों का भी जायजा लिया।

इसके पहले राजनाथ सिंह ने आज सुबह जोशीमठ के हेलीपैड से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से बाबा केदारनाथ के लिए चले थे। यहां पर करीब 10.50 मिनट पर लैंड करने के बाद राजनाथ सिह सीधे बाबा के दरबार में जाहिर हुए । जहां उन्होने पूरे विधि विधान के साथ बाबा केदारनाथ का पूजन किया। इस दौरान उन्होने बाबा का अभिषेक कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

इसके पहले शनिवार को राजनाथ सिंह और सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संयुक्त तौर पर चमोली के पास भारत-चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चौकियों का निरीक्षण किया। वहां पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों के साथ शस्त्र पूजा में भी भाग लिया। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सीमा पर सभी चौकियों को और सुविधा संपन्न बनाया जायेगा।

 

और पढ़ें