जग्गा जासूस को सेंसर बोर्ड ने दिया ये सर्टिफिकेट

 जग्गा जासूस को सेंसर बोर्ड ने दिया ये सर्टिफिकेट
Updated 22:58 10 Mon Jul 2017
Sharing Icons from Add this

मुंबई। अगले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की प्रमुख भूमिकाओं वाली फिल्म जग्गा जासूस को बच्चों की फिल्म कहकर प्रचारित किया जा रहा था, लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे यू/ए सर्टिफिकेट दिया है, जिसका मतलब ये हुआ कि बच्चे ये फिल्म अपने माता-पिता के साथ ही देख पाएंगे। फिल्म के निर्माताओं की ओर से सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट पर हैरानी जताई गई है।

बता दें कि फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु का कहना है कि उनको कोई वजह समझ में नहीं आई, जिसकी वजह से फिल्म को यू सर्टिफिकेट क्यों नहीं दिया गया। उनका कहना है कि यू\ए सर्टिफिकेट से उनकी फिल्म के बिजनेस पर बुरा असर पड़ेगा। सूत्रों के हवाले से ये भी पता चला है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सीनों और संवादों पर भी कैंची चलाई है।

वहीं फिल्म के निर्माताओं की नाराजगी पर सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने कहा कि वे इन बातों की परवाह नहीं करते और सेंसर बोर्ड अपने दिशा निर्देश के मुताबिक ही काम करता है। इस फिल्म को यू\ए सर्टिफिकेट देने को सही बताते हुए पहलाज निहलानी ने कहा कि जब फिल्म रिलीज होगी, तो हर किसी को पता चल जाएगा कि सेंसर बोर्ड ने ये सर्टिफिकेट क्यों दिया।

साथ ही निर्माण के तीन साल बाद किसी तरह से रिलीज होने जा रही इस फिल्म में रणबीर कपूर हीरो के अलावा सह निर्माता भी हैं और फिल्म में शाहरुख खान तथा संजय दत्त की मेहमान भूमिकाएं बताई जाती हैं। फिल्म में अपना रोल काटे जाने से गोविंदा की नाराजगी भी मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

और पढ़ें