वापस लौटेगा व्हाट्स एप का पुराना वर्जन

वापस लौटेगा व्हाट्स एप का पुराना वर्जन
Updated 17:16 16 Thu Mar 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए लोगों को सबसे ज्यादा जोड़ने वाले व्हाट्स एप कुछ दिनों पहले अपना नया फीचर लेकर आया है। व्हाट्स एप का नया फीचर लोगों को पसंद नहीं आया था लोगों को य़े फीचर समझने में काफी परेशानी हो रही है। बताया जा रहा है कि इस एप के टेक्स्ट स्टेटस वाले फीचर को उपभोक्ता ठीक उसी तरह से यूज कर पाएंगे, जैसे पहले इस्तेमाल करते थे। अबाउट में जाकर आपको टेक्स्ट स्टेटस डालना होगा। कॉन्टैक्ट्स को यह स्टेटस तब नजर आएगा, जब वे कोई चीज शेयर करने के लिए आपका कॉन्टैक्ट खोलेंगे। यूजर्स से नेगेटिव फीडबैक मिलने के बाद व्हाट्स एप अब फिर से पुराना वाला स्टेटस फीचर लाने जा रहा है। पुराना वाला फीचर हाल ही में बीटा वर्जन में नजर आया था मगर अब व्हाट्स एप ने भी पुराने फीचर को लाने की पुष्टि कर दी है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टंट मेसेंजर ऐप ने टेक क्रंच को बताया कि पुराने वाले स्टेटस फीचर को वापस लाया जाएगा। अगले हफ्ते तक सभी ऐंड्रॉयड उपभोक्ता इस फीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे और उसके बाद आईफोन के लिए भी इसे जारी कर दिया जाएगा।

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'हमने उपभोक्ता की बात सुनी है। लोग पुराने वाले फीचर को मिस कर रहे हैं। इसलिए हमने प्रोफाइल सेटिंग्स में अबाउट सेक्शन में इसे जोड़ दिया है। अब उपभोक्ता अपने अपडेट और नाम के साथ लोगों को दिखेंगे। साथ ही एक ऐसे फीचर पर भी काम हो रहा हैं जिससे उपभोक्ता अपने फ्रेंड्स और फैमिलीज़ के साथ फोटो, विडियो और जीआईएफ शेयर कर सकेंगे।

मुख्य बात यह है कि व्हाट्स एप का 'स्टेटस स्टोरीज' फीचर हटाया नहीं जा रहा है। यह भी मौजूद रहेगा मगर अलग टैब में। आप इसमें फोटो और विडियोज़ डाल सकते हैं और स्नैपचैट की तरह ये 24 घंटों में अपने आप हट जाएंगे। इस फीचर को पूरी तरह से डिसेबल नहीं किया जा सकेगा।

और पढ़ें