यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार
Updated 22:21 17 Mon Jul 2017
Sharing Icons from Add this

लखनऊ। महाराष्ट्र पुलिस और उत्तरप्रदेश एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी सलीम खान को गिरफ्तार किया है। आतंकी यूपी के फतेहपुर स्थित हाथगांव का रहने वाला है। इस आतंकी की यूपी पुलिस को पिछले 9 सालों से तलाश थी।

बता दें कि आतंकी सलीम खान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंटों को फाइनेंस किया करता था। 2008 में यूपी पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। सूत्रों का कहना है कि इस नोटिस के आधार पर ही आतंकी सलीम को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है।

कुछ महीने पहले यूपी के फैजाबाद से गिरफ्तार हुए आतंकी आफताब ने सलीम खान के बारे में सूचना दी थी। आफताब ने बताया था कि उसके खाते में पैसा मुंबई से सलीम खान द्वारा भेजा जाता था। सेना की जासूसी के लिए आतंकी आफताब को सलीम खान ने ही फाइनेंस किया था। आफताब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अलावा दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के भी संपर्क में था।

सूत्रों के मुताबिक 2008 में रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में पकड़े गए आतंकियों ने बताया था कि सलीम खान पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद कैंप में आतंकी ट्रेनिंग भी ले चुका है। इस आतंकी की पुलिस को 2008 से ही तलाश थी।

और पढ़ें