उपराष्ट्रपति चुनावों के बारे में क्या बोले गांधी

उपराष्ट्रपति चुनावों के बारे में क्या बोले गांधी
Updated 23:57 18 Tue Jul 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। संयुक्त प्रगातिशील गठबंधन की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी ने चुनाव में जीत को लेकर कहा की जीत आंकड़ों से होती है सिद्धान्तों से नहीं लेकिन कुछ चुनाव ऐसे होते हैं जहां प्रतियोगिता ऐसी हो जाती हैं कि हमें सिद्धान्त पर चलना ही पड़ता है।

उन्होंने कहा कि परिणाम जो भी हो लेकिन मैं सिद्धान्तों की राह पर ही चलुंगा। भले ही विपक्ष नंबर्स के हिसाब से पिछड़ रहा है,लेकिन कभी-कभी हार के लिए तैयार रहना अपने में एक जीत होती है। देश के मौजूदा हालत को लेकर गांधी ने कहा कि आज के समय में जनता का राजनीति और राजनेताओं से विश्वास उठ गया है। कभी ये विश्वास बहुत अटूट था।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राजनीति पर दोबारा से विश्वास बढ़े। राजनीति परिवर्तनों से और राजनीतिज्ञों में परिवर्तनों से, आज समाज में एक दरार बन रही है। कौमों के बीच बहुत बड़ी दरार है, मैं उस दरार और अविश्वास के खिलाफ हूं, जोकि देश के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

सांसदों का समर्थन मांगते हुए गांधी ने कहा कि 50 प्रतिशत जनता की उम्र 25 से कम है, भारत एक युवा देश है। लेकिन जिस तरह से बेरोजगारी बढ़ रही है, हमारे नौजवानों को हताश और मायूस कर रही है उससे बहुत बड़ा खतरा है। किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए गोपाल ने कहा कि किसानों की समस्या ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज का नजरिया है।

नायडू पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बहुत बड़ी बात है कि वेंकैया नायडू किसान परिवार से आते हैं। हमारे देश की उपलब्धि है जैसे देवगौड़ा जी, देवी लाल जी, चरण सिंह जी… ये सब किसानों से जुड़े हैं। उसी परंपरा में वेंकैया नायडू जी जुड़े हैं, ये हमारे देश के लिए बहुत अच्छी बात है।

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 13 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 12 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 11 अगस्त 2017

मलेशिया से मिली पूर्व विधायक मुकेश पंडित को जान से मारने की धमकी

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 9 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 6 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 5 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शुक्रवार 4 अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया 3 अगस्त गुरुवार 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया बुधवार 2 अगस्त 2017 

मुहूर्त=राहुकाल=राशिफल===चौघड़िया==मंगलवार; 1, अगस्त 2017

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया रविवार 30 जुलाई 2017