आप से विश्वास की होगी विदाई?

आप से विश्वास की होगी विदाई?
Updated 22:14 18 Sun Jun 2017
Sharing Icons from Add this

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता कुमार विश्वास के आप पार्टी से विदाई होने के आसार काफी तेज हो चुके है। आप नेता कुमार विश्वास वर्तमान में राजस्थान के प्रभारी है जिनके खिलाफ बीते शनिवार को पार्टी ऑफिस के बाहर पोस्टर लगाए गए थे, लगाए गये पोस्टरों में विश्वास को गद्दार और धोखेबाज बताया गया था और विश्वास को पार्टी से बाहर करने की मांग की गयी थी। और विश्वास के काले सच को सामने लाने के लिए दिलीप पांडेय का आभार व्यक्त किया गया था।

दरअसल कुमार विश्वास का भाजपा के प्रति नरम रुख रखते है इसलिए वह गद्दार है। आप पार्टी में केजरीवाल और सिसोदिया जैसी हैसियत रखने वाले कुमार विश्वास को पार्टी से बाहर का रास्त दिखाया जा सकता है। ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला ने विश्वास पर भाजपा से मिली भगत करके पार्टी को तोड़ने का आरोप लगाया था। जिसके तुरंत बाद ही विधायक अमानतुल्ला को पार्टी से निकाल दिया गया था और उसी दौरान विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बना दिया गया था। इससे पहले भी केजरीवाल ने योगेंद्र यादव,प्रशांत भूषण और आनंद कुमार जैसे नेताओं को पार्टी से एक झटके में निकाल बाहर कर दिया था।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को लेकर पार्टी नेताओं में कुछ समय से चल रहा आपसी विवाद अब चरम पर आ गया है। पार्टी में विश्वास की विश्वसनीयता पर तरह तरह के सवाल उठ रेह है और उन्हें भाजपा का यार भी कहा जा रहा है। बाते शनिवार को आप मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर में विश्वास को भाजपा का मित्र बताया गया था जिसके बाद पार्टी में इस बात को लेकर विवाद बढ़ा गया है।
अब तक सोशल मीडिया पर अपनी ही पार्टी के नेताओं के हमले झेल रहे विश्वास ने उनके खिलाफ शुरू हुए ‘पोस्टर युद्ध’ को पार्टी में पनप रही दरबारी संस्कृति का परिणाम कहा है। कार्यालय के बाहर शनिवार को चस्पा किए गए पोस्टर में विश्वास को भाजपा का मित्र और गद्दार तक कहा गया है। पार्टी के किसान सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे विश्वास ने कार्यकर्ताओं से पार्टी के मूल सिद्धांतों से जुड़े रहने का आह्वान करते हुए कहा कि हम ‘आप’ में इस तरह की साजिशों और पार्टी में पांच-छह लोगों की ओर से फैलाई जा रही ‘दरबारी संस्कृति’ में खुद को फंसाने के लिए नहीं आए हैं।

हम एक मकसद को लेकर इस पार्टी में आए हैं जिसे पूरा करने के लिए रामलीला मैंदान में इस पार्टी का जन्म हुआ था।पार्टी नेता दिलीप पांडे ने पोस्टर युद्ध करके पार्टी में दरार पैदा करने की साजिश बताते हुए इस मामले में उनका नाम घसीटे जाने का आरोप करते हुए पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। पांडेय ने ट्वीट किया की किसी षड्यंत्रकारी ने मेरे नाम का दुरुपयोग करके पार्टी में मतभेद पैदा करने की घटिया कोशिश की। पार्टी ने मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

और पढ़ें

मुहूर्त राहुकाल राशिफल चौघड़िया शनिवार 24 जून 2017

आशिकी-3 में श्रद्धा नहीं किसी और हिरोइन को मिलेगा चांस

25 जून से राज्यों के दौरे पर कोविंद

गर्भपात कराने के लिए महिला ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ये फैसला बताता है कि सीएम योगी को भी है मुस्लिम वोटबैंक की दरकार

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में शामिल

योगी के बाद नीतीश ने भी विपक्ष पर साधा मीरा कुमार को लेकर निशाना

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद ने किया नामांकन

   viral, Andhra Pradesh, cooks, plastic, rice, Telangana, uttarakhand, viral

आपके किचन में भी तो नहीं पक रहा है प्लास्टिक चावल

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक के बाद एक हुए तीन धमाके

दिल्ली में पूरी हो गई चिकनगुनिया से बचने की तैयारी

गुलाब जामुन में नजर नहीं आएंगी ऐश्वर्या राय